Search Post


Download Uptetnews App

Please Like Our Facebook Page

Follow Us on Twitter

सुप्रीमकोर्ट में जूनियर भर्ती/ अकादमिक भर्ती की सुनवाई 30 को: एडवांस केस लिस्ट जारी

सुप्रीमकोर्ट में जूनियर भर्ती/ अकादमिक भर्ती की सुनवाई 30 को: एडवांस केस लिस्ट जारी

जैसा की आप सभी को सूचित किया जा चूका है कि आगामी 30 जनवरी 2017 मा0 उच्चतम न्यायालय दिल्ली में जस्टिस दीपक मिश्रा जी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में जूनियर भर्ती/अकादमिक भर्ती की सुनवाई आइटम न0 55 में में होनी है।



विगत सुनवाई में न्यायाधीश महोदय ने सरकार सहित सभी पार्टियों को नोटिस जारी कर सभी पक्षो से 30 जनवरी तक काउंटर अफ्फिडेबिट लगाने की तिथि मुकर्रर की थी। लेकिन प्राप्त सूत्रों से उत्तर प्रदेश सरकार इस तारिख में अपना काउंटर अफ्फिडेबिट/WS नही दाखिल कर रही है। जिससे अब इस केस को विगत सुनवाई की तरह 5 मिनट में adjourned कर 22 फरबरी को होने वाले महासंग्राम में टैग होने की पूर्ण संभावनाएं हो गयी।

हमारी टीम के जूनियर अधिवक्ता से वार्ताक्रम में कोर टीम को जानकारी प्राप्त हुई की अब आगामी 30/01 में होने वाली सुनवाई में अभिषेक मनु सिंघवी जी को अप्पेयर करने से हमे कोई विशेष लाभ नही होने वाला शिवाय अगली डेट के।
हालांकि कोर टीम के पूरे दस्तावेज और अकाट्य साक्ष्य सिंघवी साहब के पास सुरक्षित हैं और उनको चेक के माध्यम से टोकन मनी के साथ साथ 3.50 लाख रुपये की राशि भी दी जा चुकी है।।

जबतक विपक्ष अपना पक्ष नही रखेगा तब तक न कोई उचित बहस होगी...….और न ही कोई फैसला।

इसीलिए साथियों के हित और सहयोग को दृष्टिगत रखते हुए ये फैसला कोर टीम की तरफ से लिया गया कि 30/01 को अभिषेक मनु सिंघवी जी को कोर्ट रूम में अप्पेयर नही किया जायेगा। क्योंकि हम अपना पैसा और ऊर्जा को विरोधियों को नष्ट करने में लगाना चाहते हैं। जो हमारी आजीविका के लिए अत्यंत आवश्यक है।

साथ ही साथ अपने साथी सहयोगियों को ये सुझाव दे रहे हैं कि 30/01 में अनर्गल पैसो की बर्बादी को रोककर आगामी 22/02/17 को भीषण युद्ध में सीनियर वकीलों की फ़ौज उतारकर जीत हासिल की जाए।
अवगत कराते चले की 22/02/17 को सिर्फ पूरे दिन दीपक मिश्रा जी सिर्फ शिक्षामित्र केस, 72825 केस, जूनियर/अकादमिक केस ही सुनेंगे इसके अलावा अन्य कोई नही। इसलिए उस दिन सीनियर वकील का होना नितान्त आवश्यक होगा। मिशन की कोर टीम 22/02/17 को होने वाले महासंग्राम में वरिष्ठ अधिवक्ता श्री अभिषेक मनु सिंघवी जी को पूर्ण सुरक्षा कवच सहित उतारने के लिए कटिबद्ध रहेगी। जो हमारे आजीविका और मान सम्मान को सुरक्षित रख पाने में सक्षम हैं।


कोर्ट मामले की संवेन्दनशीलता के मद्देनजर मिशन की कोर टीम और प्रेम वर्मा जी (BTC टीम) के संयुक्त तत्वाधान में वरिष्ठ अधिवक्ता श्री निदेश गुप्ता जी 30 जनवरी को हमारा पक्ष रखने के लिए पूरे समय कोर्ट रूम में अप्पेयर रहेंगे। इनकी फीश 4 से 5 लाख रूपये प्रति हियरिंग है।
पिछली सुनवाई में भी गुप्ता जी ने अच्छा परफॉर्मेन्स देकर BTC की सभी याचिकाओं को स्वीकार्य कराया था। इसके अलावा हमारे AOR और अधिवक्ता श्री आर0के0 सिंह जी
भी मौजूद रहकर न्यायाधीश महोदय से पूरे मामले को विवेचित कर इस केस को 22/02 में टैग करने की पूर्ण कोशिश करेंगे।

पूर्व में ही आपको बता दिया गया था कि रजिस्ट्री ने अपनी ऑफिस रिपोर्ट के आधार पर इन सभी केसों को 22 फरबरी में सुने जाने वाले(CA 4347-75) केस के सिमिलर बताया है। इसलिए पूर्ण संभावना 22/02/17 को सुने जाने की बन गयी है।

इसलिए पूरे प्रदेश के साथियों की प्रतिक्रियाओं के दृष्टिगत कोर टीम वरिष्ठ अधिवक्ता सिंघवी जी को 22/02 में लायेगी। एवं 30 जनवरी को वरिष्ठ अधिवक्ता निदेश गुप्ता जी अपना पक्ष रखेगे।


साथियो के अमूल्य सहयोग को ध्यान में रखकर ये फैसला आप सभी अग्रजों को सादर सूचनार्थ प्रेषित है।

        "उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ"
            ®मिशन सुप्रीम कोर्ट
टेक्निकल संबंधी न्यूज़ जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें