Search Post


Download Uptetnews App

Please Like Our Facebook Page

Follow Us on Twitter

सरकारी कर्मियों की रिटायमेंट आयु फिर हुई 60 साल: हरियाणा

सरकारी कर्मियों की रिटायमेंट आयु फिर हुई 60 साल: हरियाणा

राय ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा की भाजपा सरकार पिछली कांग्रेस सरकार का कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 58 से बढ़ाकर 60 साल करने का फैसला फिर से लागू करने की तैयारी में है। हुड्डा ने विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 60 साल कर दी थी, लेकिन सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस फैसले को पलट दिया था।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों की तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है, जो एक माह के भीतर कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु बढ़ाने के संबंध में अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी। मंत्रियों की रिपोर्ट के आधार पर सरकार रिटायरमेंट आयु बढ़ाने का तोहफा कर्मचारियों को दे सकती है। प्रदेश में करीब तीन लाख सरकारी कर्मचारी हैं।
रिटायर हो चुके कर्मचारियों को रि-इंप्लाइमेंट : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 60 साल से कम आयु के जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन्हें दोबारा से रोजगार देने पर भी विचार किया जाएगा। मंत्रियों की समिति को इस संबंध में भी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इस बीच, हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा। बैठक में इस पर भी फैसला लिया गया।
टेक्निकल संबंधी न्यूज़ जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें