शिक्षामित्र बिना स्कूल जाए ले रहे थे वेतन, अब जाएगी नौकरी - UPTET | UPTET NEWS | PRIMARY KA MASTER | UPTET LATEST NEWS | UPDELED 2018

शिक्षामित्र बिना स्कूल जाए ले रहे थे वेतन, अब जाएगी नौकरी


सरकारी नौकरी चाहिए नौकरीपाओ.कॉम पर जाओ यहाँ क्लिक करो

शिक्षामित्र बिना स्कूल जाए ले रहे थे वेतन, अब जाएगी नौकरी:-


बलिया : एक तरफ शिक्षामित्र स्थायी करने के लिए आंदोलन छेड़े हैं, दूसरी तरफ स्थायी शिक्षकों का क्या हाल है? यह बलिया जिले में देखने को मिला। इस जिले में कई शिक्षक बिना स्कूल जाए ही वेतन ले रहे हैं। 
बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कराई जा रही जांच अभियान के दौरान गड़बड़ी सामने आने लगी है। हाजिरी रजिस्टर में कई महीनों से अनुपस्थित होने के बाद भी वेतन उठाने वाले दो शिक्षकों की सेवाएं समाप्त करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं शिक्षिकों को आधार कार्ड लिंक कराने सम्बंधित विभागीय आदेश के बाद तो एक शिक्षक इस्तीफा दे दिया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि बैरिया खण्ड शिक्षा अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय गंगापुर के अध्यापक अजीत कुमार पिछले छह माह से और प्राथमिक विद्यालय नौरंगा के शिक्षक संजय कुमार कई महीनों से अनुपस्थित है। इन शिक्षकों का हाजिरी रजिस्टर पर अनुपस्थित भी लग रहा है लेकिन बावजूद दोनों शिक्षक हर माह वेतन उठा रहे है। सबसे मजे की बात तो यह है कि प्राथमिक विद्यालय चक्की नौरंगा के शिक्षक महेश गुप्ता विगत तीन वर्षों से अनुपस्थित रहने के बावजूद भी वेतन उठा रहा था। लेकिन लिंक करने के लिए जब विभाग ने आधार कार्ड मांगा तो इस्तीफा दे दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि गंगापुर के शिक्षक अजित कुमार व नौरंगा के शिक्षक संजय कुमार को सेवा समाप्त करने के लिये नोटिस जारी होगी, जबकि चक्की नौरंगा के शिक्षक महेश गुप्ता से तीन वर्ष का वेतन रिकवरी के लिए आदेश किया जा रहा है। चर्चा यह है कि दोनों शिक्षक किसी अन्य विभाग में नौकरी करते है। प्रकरण की जांच होगी तो मामला स्पष्ट होगा। वैसे इस मामले ने स्कूल न जाने वाले अध्यापकों के माथे पर बल दे दिया है।



Click For Love Shayari, Romantic Shayari, Mehndi Design

सरकारी नौकरी चाहिए नौकरीपाओ.कॉम पर जाओ यहाँ क्लिक करो

No comments:

Post a Comment