Search This Blog

Today Hot News

68500 Vacancy News LT 10768 News Shikshamitra News Teacher Jobs

UP BOARD ADMIT CARD: 25 से मिलेंगे ऑनलाइन-ऑफलाइन प्रवेशपत्र

UP BOARD ADMIT CARD: 25 से मिलेंगे ऑनलाइन-ऑफलाइन प्रवेशपत्र

 इलाहाबाद : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के प्रवेशपत्र 25 जनवरी से बांटे जाएंगे। बोर्ड प्रशासन परीक्षार्थियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन मुहैया कराएगा। तैयारी है कि हर हाल में 31 जनवरी तक इनका वितरण हो जाएं। ज्ञात हो कि परीक्षाएं छह फरवरी से शुरू हो रही हैं।

बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश पत्र मुहैया कराने के लिए संबंधित एजेंसियों को निर्देश जारी हो गए हैं। जल्द ही प्रवेशपत्र क्षेत्रीय कार्यालय और वहां से जिलों व कालेजों को भेजे जाएंगे। किसी का प्रवेश पत्र गायब न मिलने पर उसे ऑनलाइन भी निकाला जा सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में हाईस्कूल व इंटर की प्रायोगिक परीक्षाओं का दूसरा व अंतिम चरण शनिवार को पूरा हो रहा है। सूचना है कि 90 फीसद प्रायोगिक परीक्षाएं पूरी हुई हैं। जिन कालेजों में परीक्षक नहीं पहुंचे या फिर अन्य कारणों से इम्तिहान नहीं हो सका है उन्हें एक और मौका आगे दिया जाएगा। साथ ही गायब होने वाले परीक्षकों से स्पष्टीकरण लेकर कार्रवाई भी होगी। इसकी सूची क्षेत्रीय कार्यालयों से मांगी गई है। सचिव ने निर्देश दिया कि कालेजों के प्रधानाचार्य हाईस्कूल के परीक्षार्थियों के आंतरिक, खेल व शारीरिक शिक्षा मूल्यांकन के अंक वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से अपलोड कर दें, ताकि परीक्षाफल तैयार कराने में इसकी राह न देखनी पड़े। वहीं, परीक्षक भी तत्परता से अंक क्षेत्रीय कार्यालयों को उपलब्ध कराएं।
17 को अपर सचिवों के साथ बैठक : बोर्ड मुख्यालय पर 17 जनवरी को क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिवों के साथ अहम बैठक होने जा रही है। इसमें बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा होगी। साथ ही ऑनलाइन मान्यता के देने में जो अड़चने आ रही हैं उस पर मंथन किया जाएगा। मसलन, किसी विद्यालय ने वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर दिया और उसमें खामी है तो उसे किस तरह से दुरुस्त किया जाए, डीआइओएस परीक्षण रिपोर्ट जैसे बिंदुओं पर मंथन होगा।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger

No comments :