Today Breaking News

Search This Blog

शिक्षामित्रों और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई वार्ता का सार

शिक्षामित्रों और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई वार्ता का सार

माननीय मुख्यमन्त्री ज़ी से लोकभवन मेंं करीब 10 मिनट निम्न बिन्दुओ पर  वार्ता हुई । 

1-सीटेट मेंं शामिल शिक्षामित्र जो उत्तर कुंजी के अनुसार उत्तीर्ण होने की संभावना है उन्हे  69000लिखित  परीक्षा मेंं सम्मिलित होने का अवसर प्रदान करें क्योकि यह शिक्षामित्रों का अन्तिम अवसर है । यदि ctet नही पास होते है तो उन्हे लिखित के बाद होने वाली भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जएगा ।
जिस पर मुख्यमन्त्री ज़ी ने अधिकारियो से इस बिंदु पर विचार करेंगे । यदि न्यायिक बांधा नही आएगी तो उन्हे भी मौका दिया जएगा ।

2- जो शिक्षामित्र टेट पास नही है उन्हे किसी दूसरे पद नाम से नियमित करने और शिक्षक के समतुल्य वेतन देने का अनुरोध किया गया । 

इस बिंदु पर मुख्यमन्त्री ज़ी ने कहा कि हम उनलोगों के लिए रास्ता निकाल रहे है और जो भी न्यायोचित होगा उनके लिए किया जाएगा । अभी इस पर कोई निर्णय नही हुआ है । कुछ अच्छा करने का भरोसा दिए ।


3- कोर्ट मेंं 33%30%के पक्ष मेंं काउण्टर लगाने और आगामी भर्ती मेंं पासिंग ना रखने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया । तथा 33%30%के पक्ष मेंं कोर्ट मेंं पैरवी का अनुरोध भी किया गया । 

मुख्यमन्त्री ज़ी ने कहा कि हम टेट शिक्षामित्रों के लिए जो होसकता है कर रहा हूँ और इसीलिए आगामी भर्ती मेंं पासिंग नही रखा गया । और पासिंग  नही रखने पर  कुछ लोग सरकार के खिलाफ कोर्ट गये है और पासिंग लगवाना चाहते है । कोर्ट पर भी ध्यान दो । सरकार पासिंग नही रखने के पक्ष मेंं है ।

शिक्षामित्रों और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई वार्ता का सार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet News

Today Most Important News