Today Breaking News

Search This Blog

You May Also Like

Loading...

खुशखबरः उत्तर प्रदेश में होगी 42 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, जारी हुआ शेड्यूल

खुशखबरः उत्तर प्रदेश में होगी 42 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, जारी हुआ शेड्यूल

लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए बंपर भर्तियां करने जा रहा है। इसके लिए संभावित कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है। लेकिन चयन बोर्ड अगर इस कैलेंडर पर पूरी तरह अमल करेगा, तो एक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया (टीजीटी-पीजीटी) पूरी करने में ही उसे दो वर्ष का समय लग जाएगा। इसके जरिए प्रदेश के कुल 4329 स्कूलों में शिक्षकों के पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। प्रदेश के उम्मीदवारों के लिए यह बेहतरीन अवसर है।

ऐसा है शिक्षक भर्ती का शेड्यूल

  • विज्ञापन जारी होने का तिथि : अक्टूबर, 2019  
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 30 नवंबर, 2019 तक
  • लिखित परीक्षा का समय : मई, 2020
  • प्रवेश पत्र लिखित परीक्षा के 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे
  • आंसर-की जून, 2020 में होंगी जारी
  • आंसर-की के खिलाफ शिकायतों का निस्तारण अक्टूबर, 2020 तक किया जाएगा
  • परिणाम दिसंबर, 2020 तक जारी किए जाएंगे
युवाओं को रोजगार देने के एजेंडे के साथ 2017 में सत्ता में आई योगी सरकार की यह माध्यमिक विद्यालयों के लिए पहली शिक्षक भर्ती होगी। इससे पूर्व में 2016 में सपा सरकार के समय में आई टीजीटी-पीजीटी भर्ती की परीक्षा फरवरी-मार्च 2019 में पूरी हो सकी। अभी तक चयन बोर्ड इस भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी तक जारी नहीं कर सका है। प्रस्तावित कैलेंडर के हिसाब से अक्तूबर में शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निकलेगा और 30 नवंबर तक आवेदन पूरा का मौका रहेगा। आवेदन पत्रों को वर्गवार सूचीबद्ध करने के बाद मई 2020 में लिखित परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए प्रवेश पत्र परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। नतीजा यूपी चुनाव के करीब दो महीने पहले आएगा।

खुशखबरः उत्तर प्रदेश में होगी 42 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, जारी हुआ शेड्यूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Latest News
rajesh
Loading...

Today Most Important News