प्रदेशभर के 6 से 8 तक के विद्यालय खोलने की तैयारी!

 प्रदेशभर के 6 से 8 तक के विद्यालय खोलने की तैयारी!

 प्रयागराज : प्रदेशभर के कक्षा छह से लेकर आठ तक के विद्यालय भी खोलने की तैयारी है। यूपी बोर्ड सचिव ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। पत्र में कहा गया है कि इन विद्यालयों को खोलने की अपेक्षा की गई है। सभी कोरोना की स्थिति का आंकलन करते हुए रिपोर्ट भेजें।

बोर्ड सचिव ने 23 नवंबर को सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से उनके जिलों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट मांगी थी। असल में, लखनऊ जिले में एक कालेज में दो विद्यार्थी संक्रमित मिले थे, इस पर सभी जिलों से सूचना मांगी गई। कालेजों में कोरोना जांच का इंतजाम नहीं है, ऐसे में मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक इस संबंध में स्पष्ट सूचना नहीं दे सके। उन्हें अब एक सप्ताह का अवसर दिया गया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षा नीति जल्द : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा 2021 मार्च व अप्रैल में प्रस्तावित है। बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए शिक्षा निदेशक माध्यमिक को परीक्षा नीति का प्रस्ताव भेजा था। निदेशक की ओर से जल्द ही नीति जारी होने की उम्मीद है। उसके बाद केंद्र निर्धारण कार्य शुरू होगा और दिसंबर के अंत तक परीक्षा कार्यक्रम जारी हो सकता है, ताकि उसी के अनुरूप सभी छात्र-छात्रएं तैयारी तेजी से कर सकें।

’>>यूपी बोर्ड सचिव ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से मांगी रिपोर्ट

’>>हाईस्कूल व इंटर कालेजों में संक्रमित की रिपोर्ट के लिए एक सप्ताह का समय

Post a comment

0 Comments