Home Top Ad

अभ्यर्थियों को अब खंड शिक्षा अधिकारी के फाइनल रिजल्ट का इंतजार

Share:

 अभ्यर्थियों को अब खंड शिक्षा अधिकारी के फाइनल रिजल्ट का इंतजार

खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की मुख्य परीक्षा के आयोजन को 40 दिन बीत चुके हैं। बीईओ के 309 पदों पर अंतिम चयन मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा। इसमें इंटरव्यू नहीं होना है, सो परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को अब अंतिम चयन परिणाम का इंतजार है। हालांकि  मुख्य परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन में थोड़ा वक्त लगता है, सो अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए इंतजार करना होगा।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से पिछले साल 16 अगस्त को आयोजित की गई बीईओ की प्रारंभिक परीक्षा में 4591 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। मुख्य परीक्षा छह दिसंबर को आयोजित की गई थी, जिसके लिए कुल 4385 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और इनमें से 4164 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।


परीक्षा तीन जनपदों प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद के 10 केंद्रों में आयोजित की गई थी। आयोग के सूत्रों का कहना है कि यूपीपीएससी 21 जनवरी से पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा का आयोजन कराने जा रहा है, जो 25 जनवरी को समाप्त होगी। इसके बाद पीसीएस मेंस की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। ऐसे में बीईओ मुख्य परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का काम तेज कर दिया गया है।