Header Ads

test
rajesh1

यूपीटीईटी (UPTET) 2020 का विज्ञापन निकालें, परीक्षा अभी दूर

rajesh4

 यूपीटीईटी (UPTET) 2020 का विज्ञापन निकालें, परीक्षा अभी दूर

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2020 को लेकर असमंजस बना है। जिस तरह से कोरोना संक्रमण पांव पसार रहा है और लॉकडाउन लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में 11 मई को विज्ञापन व 18 मई से ऑनलाइन आवेदन होने के आसार नहीं है। हालांकि परीक्षा संस्था ने इस स्थिति स्पष्ट नहीं की है। परीक्षा नियामक कार्यालय व एनआइसी में अफसर व कर्मचारी संक्रमित हैं उससे आवेदन प्रक्रिया टल सकती है।


बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को यूपीटीईटी-2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने के निर्देश थे। वहीं, ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। आदेश जारी होने के समय तक कोरोना की स्थिति भयावह नहीं थी, इधर पहले से तय भर्ती परीक्षाएं स्थगित हो रही हैं और स्कूल-कालेज बंद हैं।

प्रतियोगियों ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि परीक्षा संस्था को समय पर विज्ञापन जारी करके ऑनलाइन आवेदन लेना चाहिए, क्योंकि लिखित परीक्षा काफी दूर है। ज्ञात हो कि 25 जुलाई को परीक्षा दो पालियों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की होनी है। यह इम्तिहान होने से आगे शिक्षक भर्ती भी हो सकेगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय संक्रमण व प्रदेश में लॉकडाउन को देखते हुए मौन है। फिलहाल परीक्षा का विज्ञापन व ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाने की उम्मीद नहीं है। वजह, आवेदन एनआइसी की वेबसाइट पर होने हैं और वहां कई अधिकारी व कर्मचारी इन दिनों संक्रमित हैं। साथ ही लॉकडाउन की वजह से साइबर कैफे आदि बंद रहने से आवेदन में भी समस्या आएगी।
rajesh5
rajesh7

No comments