Search Post


Please Like Our Facebook Page
R6

मौसम अपडेट : यूपी पूरब से पश्चिम तक भीषण ठंड , 2 दिनों में बारिश की भी आसार


मकर संक्राति के बाद सर्दी ने और सितम ढाना शुरू कर दिया है। प्रदेश में पश्चिमी हिस्सों से लेकर पूरब तक तापमान में भारी गिरावट और सर्द हवाओं के चलते गलन चरम पर है। मौसम वैज्ञानिक कहीं-कहीं एक दो दिनों में बारिश का अनुमान भी लगा रहे हैं। सुल्तानपुर में तो न्यूनतम पारा लुढ़ककर चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान छह से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रिकार्ड किया गया।

सुलतानपुर में तेज पश्चिमी हवाओं के चलने से दांत किटकिटाने वाली ठंड पड़ने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों ने एक या दो दिनों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। बीते तीन दिनों में न्यूनतम तापमान गिरकर चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है वहीं दिन में अधिकतम 12 डिग्री दर्ज किया गया। उधर सीतापुर जिले में भी ठंड का कहर जारी है। अधिकतम तापमान 19 तो न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस हो गया है। जिले में दो दिन से धूप भी नहीं निकली है।


इस तरह गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रायबरेली और अमेठी में अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री के बीच रहा। जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। अधिकांश जिलों में घना कोहरा और सर्द हवाएं चलती रहीं। कुछ जिलों में दोपहर बाद धूप खिलने से राहत तो मिली लेकिन शाम ढलते-ढलते गलन और बढ़ गई। अधिकांश जिलों ठिठुरन बढ़ जाने के चलते शाम को ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा। दिन में भी कम ही संख्या में लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।
टेक्निकल संबंधी न्यूज़ जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :