Search Post


Please Like Our Facebook Page
R6

69000 शिक्षक भर्ती: फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी पाएं 9 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त


69 सहायक अध्यापक भर्ती: फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी पाएं 9 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त

फर्जी दस्तावेज तैयार कर नौकरी पाने वाले कन्नौज के नौ शिक्षक गुरुवार को बर्खास्त कर दिए गए हैं। इनमें सात फिरोजाबाद जनपद के रहने वाले हैं। इसके अलावा अभी 13 और शिक्षक रडार पर हैं।इन सभी को नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन किसी का जवाब नहीं आया है। बाकी पर भी बर्खास्तगी की तलवार लटकी है।



प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के तहत तीन चरणों में कन्नौज में 1,450 शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। शैक्षिक अभिलेखों का ऑन-लाइन सत्यापन कराया गया तो 22 सहायक शिक्षकों के अभिलेख फर्जी मिले। इसके बाद बीएसए संगीता सिंह ने सभी को तीन-तीन नोटिस भेजकर जवाब मांगा, लेकिन कोई भी जवाब देने के लिए हाजिर नहीं हुआ। जवाब न मिलने पर बर्खास्तगी का अंतिम नोटिस भेजा गया, इस पर जवाब न आने पर नौ शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। सभी को वेतन रिकवरी के नोटिस के साथ बर्खास्तगी का पत्र भेजा गया है। साथ ही सभी के खिलाफ सम्बंधित थानों एफ़आईआर के भी निर्देश दिए गए हैं।


इनकी हुई बर्खास्तगी

फिरोजाबाद के शंभूनगर की प्रियंका यादव, शिकोहाबाद के बृजेश कुमार, नीरज यादव, दिग्विजय सिंह, राहुल यादव, नीलम यादव, दिव्या निवासी हैं। इटावा के सत्यम त्रिपाठी और कानपुर देहात के विनोद कुमार को बर्खास्त किया गया है।
टेक्निकल संबंधी न्यूज़ जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :